Wednesday 15 March 2017

सबकी निकल गयी बोली इस वार चली भगवा होली..


लगातार नेताओं के भाषण को सुन कर हम बोर होने हि लगे थे की एग्जिट पोल ने तो टीवी स्टूडियो में जैसे फिर से आग भर दी । एंकर फिरसे जोर जोर से चिलाने लगे और नेता गरज कर मनो प्राइम टाइम को हंगामा शो में बदलते रहे । सायद आप को भी यही हंगामा पसंद है , पर उ.प  को ये साथ नहीं पसंद है ये ओपिनियन पोल भी बोलने लगे थे ।  

                     इनपर विश्वास भी कैसे करलें ब्रेक्सिट और ट्रम्प की बात कोई पुरानी तो हुई नहीँ थी , सायद तभी वो भी ज्यादा sure होके कुछ नहीं बोल रहें थे ।  सभी को बस जानना था की सरकार कोन बना रहा है ? आधा सवा घन्टा टीवी देखने के बाद गुस्से से न जाने जाने कितनों ने टीवी बन्द क्र दिया होगा । 

अगले दिन रिजल्ट आ गया और कइयो के तो चुनावी गुब्बारे फुट गए मनो ओपपोजिशन में मातम छा गया , देखते ही देखते b.j.p की गाड़ी ३०० के भी आगे चली गयी सरे रिकॉर्ड टूट गए , भाई टूटे भी क्यों नहीं ऐसा मैंडेट आखरी बार राजीव गाँधी के समय में आया था । 

                    मोदी का मैजिक चल निकला होली मनी इसबार भगवा वाली । सरे देश ही नहीँ देश विदेश की भी नजरें इस पर लगी हुईं थी , हो भी क्यों नहीं आखिर यहाँ पर मोदी मैजिक ,डेमोनेटाइजेशन और अगले लोक सभा इलेक्शन से जोर क्र देखा जा रहा था ।  इस चुनाव को जीत कर न सिर्फ मोदी को कड़े फैसले लेने में बल मिलेगा  । 

कड़े फैसले लिए गए तो थोरे समय तक महगाई फिर से मुह उठाएगी पर कुछ साल बाद विकास में बल मिलेगा और देश ग्लोबल लेवल पर और मजबूत होगा । पाकिस्तान और चाइना से हम और अछे से निपट पाएंगे और आम आदमी तक सरकार की योजनाएं पहुच पाएंगी । 

सुनते ही जित दौर चले आए हम पर समय लगेगा और बदलाव की राजनीती सुरु हो सकेगी ।

1 comment:

  1. Saffron rule ......covers our nation ...... Waiting for accha din😁😁

    ReplyDelete